मैं आज़ाद हूँ

azad_146925875340_650x425_072316125716

Salute to the Great Chandrashekhar Azad and thousands of unnamed martyrs on the Birth Anniversary of Azad himself. RIP

One individual may die for an idea, but that idea will, after his death, incarnate itself in a thousand lives.

                                                                 –Subhas Chandra Bose

doc2poet

Indian Bloggers
chandra-shekhar-azad-bhartiya-sanskriti-gyan-pariksha

एक श्रद्धांजलि

(23 July 1906- 27 Feb 1931)


के  जिनके  बलिदान  के  बिस्तर  पर ,

हम  चादर  ताने  सोते  हैं ;

शत  शत  नमन  उन  वीरों  को,

जो  शहीद  होकर  ही  आज़ाद  होते  हैं ||

                                 -doc2poet

chander-shekhar-azad-111Source here


चिंगारी  आज़ादी  की  सुलगी  मेरे  ज़हन  में  है,

इन्क़लाब  की  ज्वालायें  लिपटी  मेरे  बदन  में  हैं,

मौत  जहाँ  जन्नत  हो  वो  बात  मेरे  वतन  में  है,

क़ुर्बानी  का  जज़्बा  ज़िंदा  मेरे  कफ़न  में  है ||

                                       -चंद्रशेखर आज़ाद 

***

May his soul rest in peace, Amen.

_/_

View original post

2 thoughts on “मैं आज़ाद हूँ

Leave a Reply

